Wednesday, September 16, 2020

हनुमानजी कि उपासना से मिलेगा रोजगार

 

हनुमानजी कि उपासना से मिलेगा रोजगार/ बेरोजगार 


योग्यता और अनुभव के अनिसार एक अच्छी नौकरी अथवा रोजगार कि अभिलाषा हर मनुष्य की होती है. इसके लिए वह प्रयास भी करता है. परंतु कई बार अथक प्रयासो के बावजूद भी अपेक्षित सफलता नही मिल पाती है.



हनुमानजी कि उपासना से मिलेगा रोजगार





इस स्थिति मे ईश्वर कि शरण मे जाकर प्रार्थना करके रोजगार के लिए प्रयास किये जाते है. किसी मनुष्य कि जन्म कुडली मे नौकरी का योग है, अथवा स्वरोजगार , इस बात की जानकारी कुडली के अध्ययन से की जा सकती है. वही तंत्र मंत्र शास्त्र मे दिए गए, उपायो को करके नौकरी अथवा रोजगार का सपना साकार किया जा सकता है. रोजगार प्राप्त करने के इच्छुक बेरोजगारो को प्रत्येक शनिवार के दिन मारुति नंदन हनुमानजी कि उपासना करके सुन्दरकाण्ड का पाठ अवश्य करना चाहिए. 


हनुमानजी के मंदिर मे शुध्द घी का दिपक जलाकर लाल चंदन अथवा मुंगा कि माला कि सहायता से एक सौ आठ बार कवन सो काज कठिन जग माही, जो नही होय तात तुम पाहीं मंत्र का जाप करना चाहिए.कार्य सिध्द होने पर शनिवार के दिन सवा किलो बूंदी के लड्डू का भोग लगाकर वितरित कर देना चाहिए. घर पर भी प्रतिदिन इस मंत्र का जाप करते रहने से शीघ्र फल कि प्राप्ति होती है. 


किसी नौकरी हेतु साक्षात्कार के लिए पूरी तैयारी करना बहुत आवश्यक है. साथ ही यदि उस दिन लाल चंदन कि माला से 11 बार श्री गणेशजी कि प्रतिमा अथवा चित्र के समक्ष “ ओउम वक्रंतुण्डाय हुं मंत्र का जाप करके शुध्द चित भाव से प्रार्थना कि जाये तो बेरोजगारी कि समस्या से छुटकारा मिल सकता है. श्री गणेशजी कि आराधना करते समय भगवान शिव, माता पार्वती और नंदी देव का ध्यान भी अवश्य करना चाहिए.

 

No comments:

Post a Comment

Please do not sent any spam comment in the box.