Sunday, September 27, 2020

वास्तु शास्त्र दिलाएगा धन समृध्दि

वास्तु शास्त्र दिलाएगा धन समृध्दि


यू तो किसी को किस्मत से ज्यादा नही मिलता लेकिन कई बार अनेक बाधाओ के कारण किस्मत मे लिखी धन समृध्दि भी प्राप्त नही होती.

वास्तु को मानने वाले अगर इसके मुताबिक काम करे तो उन्हे वो मिल सकता है जो अब तक नही मिला है...


                                                       वास्तु शास्त्र दिलाएगा धन समृध्दि


पूर्व दिशा- यहा घर कि संपति और तिजोरी रखना शुभ होता है और उसमे बढोतरी होती रहती है.


पश्चिम दिशा- यहा धन सम्पति और आभूषण रखे जाए तो साधारण ही शुभता का लाभ मिलता है. परंतु घर का मुखिया अपने स्त्री पुरुष मित्रो का सहयोग होने के बाद भी बडी कठिनाई के साथ घन कमा पाता है.


उत्तर दिशा- घर कि इस दिशा मे कैश व आभूषण जिस अलमारी मे रखते है वह अलमारी भवन कि उत्तर दिशा के कमरे मे दक्षिण कि दिवार से लगाकर रखना चाहिए. इस प्रकार रखने से अलमारी उत्तर दिशा कि ओर खुलेगी, उसमे रखे गए पैसे और आभूषण मे हमेशा वृध्दि होती रहेगी.


दक्षिण दिशा- इस दिशा मे धन, सोना,चांदी और आभूषण रखने से नुकसान तो नही होता परंतु बढोतरी भी विशेष नही होती है.


ईशान कोण- यहा पैसा, धन और आभूषण रखे जाए तो यह दर्शाता है कि घर का मुखिया बुध्दिमान है और यदि उत्तर ईशान मे रखे हो, तो घर के एक क्न्या संतान और यदि पूर्व ईशान मे रखे हो तो एक पुत्र संतान बहुत बुध्दिमान और प्रसिध्द होता है.


आग्नेय कोण- यहा धन रखने से धन घटता है, क्योकि घर के मुखिया कि आमदनी घर के खर्चे से कम होने के कारण कर्ज कि स्थिति बनी रहती है.


नैऋत्य कोण- यहा धन, महगा सामान और आभूषण रखे जाए तो वह टिकते जरुर है, किंतु एक बात अवश्य रहती है कि यह धन और सामान गलत ढंग से कमाया हुआ होता है.


वायव्य कोण- यहा धन रखा हो तो खर्च जितनी आमदनी जुटा पाना मुश्किल होता है. ऐसे व्यक्ति का बजट हमेशा गडबडाया रहता है और कर्जदारो से सताया जाता है.


सीढियो के नीचे तिजोरी रखना शुभ नही होता है. सीढियो या टायलेट के सामने भी तिजोरी नही रखना चाहिए. तिजोरी वाले कमरे मे काबाड या मकडी के जाले होने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है.

घर कि तिजोरी के पल्ले पर बैठी हुई लक्ष्मी जी कि तस्वीर जिसमे दो हाथी सूंड उठाए नजर आते है, लगाना बडा शुभ होता है. तिजोरी वाले कमरे का रंग क्रीम या आफ व्हाइट रखना चाहिए...



अगर आप को यह पोस्ट पसंद आया हो तो बेल आकन प्रेस करे और दोस्तो मे जरुर शेयर करे...!!!


No comments:

Post a Comment

Please do not sent any spam comment in the box.